add image
add image

भारतीय फुटबॉल टीम ने क़तर को फीफा विश्व कप के क्वालीफायर मैच में ड्रॉ पर रोका

news-details

कप्तान सुनील छेत्री के बिना मैदान में उतरी भारतीय फुटबॉल टीम ने क़तर की टीम को कोई गोल नहीं करने दिया। जबकि इसी साल जनवरी में क़तर एशियाई कप जीत कर काफी फॉर्म में चल रही है। पहले मैच में ओमान के हाथों निराश कर देने वाली हार के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए एशियाई कप विजेता क़तर को फीफा विश्व कप के क्वालीफायर मैच में ड्रॉ पर रोक दिया।

बुखार से पीड़ित अपने कप्तान सुनील छेत्री के बिना भी टीम ने संघर्ष किया। पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू छाए रहे और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने क़तर को कोई गोल नहीं करने दिया। ताजा फीफा रैंकिंग में 103नंबर पर काबिज भारत ने विश्व की 62वें नंबर की टीम क़तर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया। इसी के साथ भारत एकमात्र एशियाई टीम बन गयी है जो क़तर से इस साल हारी नहीं है। इसमें कोई शक नहीं कि वर्तमान कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम है।

पिछली बार जब भारत और क़तर आमने-सामने हुए थे तो क़तर ने  भारत को 6-0से पटखनी दी थी। सितंबर 2007में विश्व कप क्वालीफायर में दोनों टीमें आधिकारिक रूप से आमने-सामने हुई थीं। क़तर के साथ ड्रॉ खेलने से पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत को ओमान ने पहले मुकाबले में दो गोल से हराया था। क़तर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक अंक मिला है जबकि क़तर के पास चार अंक हैं क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0से धूल चटाई थी। दूसरे राउंड में ग्रुप ई में भारत का सामना अब बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमों के बीच 15अक्टूबर को मुकाबला होगा।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...