add image
add image

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: टी-20 श्रृंख्ला कल से शुरू,बुमराह,शमी और भुवनेश्वर को आराम

news-details

कल से भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। दोनों टीमें हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। वहीं विंडीज के खिलाफ भारत ने खिलाफ उसके घर में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी बादशाहत दिखाई थी। विंडीज और दक्षिण अफ्रीका में हालांकि काफी अंतर है, लेकिन हार्दिक पंड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है। विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था। 
 
बता दें की विंडीज के खिलाफ टी-20 में रोहित और कोहली ने काफी अच्छे प्रदर्शन किए थे तो इस श्रृंख्ला में भी उनसे काफी उम्मीद है। वहीं विंडीज के खिलाफ पूरे श्रृंख्ला में ख़राब फॉर्म से जूझ रहे KL RAHUL के सिलेक्शन को लेकर काफी सवाल उठे थे। लेकिन इस बार फिर उन्हें मौका दिया गया है अब देखना ये है कि वो कितने हद तक खुद को शाबित करने में सफल होते है। तो वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था जिस के बाद इस श्रृंख्ला में भी शामिल कर उन पर भरोसा दिखाया गया है। एक बार फिर भारत ने टी-20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। ऐसे में सैनी, खलील अहमद के पास अपने आप को साबित करने का मौका है। विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चहर को सिर्फ एक मौका मिला था। इस सीरीज में वह चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें। 
 
साउथ अफ्रीकी टीम इस बार दौरे पर जरूर आई है, लेकिन टीम में बड़े खिलाड़ियों की कमी साफ तौर पर दिख रही है। इस टीम के साथ एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला, डेल स्टेन जैसे स्टार खिलाड़ी अब नहीं हैं। इसके अलावा साउथ अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। लेकिन इनके पास कागिसो रबाडा के रूप में दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज़ मौजूद है जो किसी भी बल्लेबाज़ की कमर तोड़ने के लिए काफी है। 
 
टीम:
 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी। 
 
दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसैन, तेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजरेन फॉट्यूइन, बेयुरान हेड्रिक्स, रीज हैड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, एंदिल फेहुलक्वायो, ड्वेयान प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...