Surya Samachar
add image

T20 World Cup : 23 अक्टूबर को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, महामुकाबले के लिए मैदान हो रहा तैयार

news-details

भारत - पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए क्रिकेट फैन्स एक बार फिर तैयार हैं । टी20 वर्ल्ड कप के तहत यह मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा । इस बार वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हो रहा है ।

27 सितंबर, 2022

क्रिकेट का मैदान हो और मुकाबला भारत-पाकिस्तान का हो तो मजा दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस को खूब आता है । अक्टूबर में शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप मुकाबले में इस बार भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-2 में रखी गई हैं । ग्रुप का पहला मैच इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला जाना है । यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा ।

मैदान हो रहा तैयार

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले इस महामुकाबले के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है । मैनेजमेंट की ओर से मैदान को तैयार करने की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं । तस्वीरों के साथ लिखा है, ग्राउंड तैयार हो रहा है । तस्वीरों से साफ है कि महामुकाबले के लिए पिच को नए सिरे से बनाया जा रहा है । पुरानी घास और मिट्टी को हटाया जा रहा है ।

 

दुनिया के दूसरे बड़े स्टेडियम में मुकाबला

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम माना जाता है । इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब एक लाख है । दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम है, जिसकी क्षमता 1.32 लाख है ।

एश्यिा कप में बराबरी का रहा मुकाबला

भारत और पाकिस्तान की टीमें हाल ही में एशिया कप के दौरान आमने-सामने आई थीं । टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें पहला मैच भारतीय टीम ने जीता था । वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान ने बाजी मारी थी । बात करें पिछले पांच मुकाबलों की तो इसमें टीम इंडिया ही पाकिस्तान पर भारी पड़ती नजर आई है । पांच में से 3 भारतीय टीम ने जीते, तो वहीं 2 में पाकिस्तान ने मैच अपने नाम किया । 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...