Surya Samachar
add image

भारत-पाकिस्तान सीमा फिर ड्रोन से घुसपैठ की कोशिश, BSF ने मार गिराया

news-details

भारत-पाकिस्तान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ने एक बार फिर ड्रोन से घुसपैठ की कोशिश की जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया।

गुरदासपुर सीमा पर देखा गया ड्रोन

सीमा पर गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों ने दाओके क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले ड्रोन की आवाज सुनी। जवानों ने लाइट फायर के साथ ही ड्रोन पर फायर किया। एक गोली ड्रोन को लगी और वो जमीन पर गिर गया। हांलाकि ड्रोन से ना तो हथियार मिले हैं और ना ही नशीले पदार्थ, लेकिन बीएसएफ ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी।

एक महीने में तीसरी बार घुसपैठ कीकोशिश

बीएसएफ द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक महीने में पाकिस्तान की तरफ से 3बार ड्रोन के माध्यम से घुसपैठ की कोशिश की जा चुकी है। इससे पहले अमृतसर के अजनाला से ड्रोन पकड़ा गया था। वहीं बीते 16अक्टूबर को भी ड्रोन की एक्टिविटी देखी गई थी जिसे 17राउंड फायरिंग के बाद गिरा दिया गया। इससे अगले ही दिन 17अक्टूबर को भी रात करीब 8:30बजे बीएसएफ को तीसरी बार घुसपैठ नाकाम करने में सफलता हासिल हुई थी।

30जून को जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से हुआ था हमला

आपको बता दें 30जून 2021को ड्रोन के माध्यम से जम्मू स्थित एयरबेस को निशाना बनाया गया था। उस समय भी ड्रोन से ही 2हैंड ग्रेनेड एयरबेस पर फेंके गए थे। हैरानी इस बात से है की जम्मू एयरबेस से सीमा लगभग 25से 30किलोमीटर है आखिर ड्रोन इतनी दूर तक पाकिस्तान से उड़ता हुआ कैसे आया होगा। फिलहाल इस मामले की जांच NIA कर रही है।

You can share this post!