Surya Samachar
add image

पाकिस्तान में बिजली में हुई गड़बड़, कराची, लाहौर सहित कई बड़े शहरों में हुआ ब्लैकआउट

news-details

इस्लामाबाद: एक तरफ तो पाकिस्तान आर्थिक मंडी की मार झेल रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान में ब्लैक मंडे साबित हो गया आज क्योंकि यहाँ का पावर ग्रिड फेल होने से पुरे शहर की बिजली बंद हो गई। पूरा शहर अँधेरे में चला गया।

इन शहरों में बंद है बिजली

देश का एक बड़ा हिस्सा सुबह 7.30 बजे से अंधेरे में डूबा हुआ है। कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर और क्वेटा जैसे बड़े शहर लगभग 12 घंटे से बिना बिजली के हैं। इससे पाकिस्तान के करोड़ों लोग प्रभावित हुए हैं। अब खबर है कि रात 10बजे से पहले पाकिस्तान में बिजली सप्लाई बहाल नहीं होगी।

मेट्रो सेवा हुई बंद

बिजली सप्लाई ठप पड़ने से लाहौर सहित कुछ शहरों में मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुई हैं। लाहौर से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक मेट्रो को बीच ट्रैक पर खड़े देखा जा सकता है, जिसके बाद मेट्रो के इमरजेंसी दरवाजे से यात्रियों को बाहर निकलते और ट्रैक के बगल से पैदल जाते देखा जा सकता है।

स्वास्थ्य सेवाओं पर भी पड़ा प्रभाव

सोमवार को पाकिस्तान के अंधेरे में डूबने से सामान्य कामकाज प्रभावित हुआ है। सोमवार को बिजली सप्लाई ठप पड़ने से कई कारखाने बंद पड़े हैं। इस्लामाबाद में सरकारी अस्पतालों को अपने ऑपरेशन थिएटर बंद करने पड़े हैं जबकि कराची में कुछ अस्पतालों में बैकअप बिजली पर काम हो रहा है।

नेशनल ग्रिड में है गड़बड़ी

पाकिस्‍तान के ऊर्जा मंत्रालय ने सोमवरा सुबह बयान जारी कर बताया था कि नेशनल ग्रिड में सुबह 7.34मिनट पर गड़बड़ी आई। बिजली सप्लाई बहाल करने के प्रयास जारी हैं। इस्लामाबाद बिजली सप्लाई कंपनी के 117ग्रिड स्टेशनों की बिजली सप्लाई भी बाधित हुई है, जिससे देश का एक बड़ा हिस्सा अंधेरे में डूब गया है।

You can share this post!