Surya Samachar
add image
add image

IND vs NZ तीसरा वनडे: न्यूजीलैंड ने भारत को 3-0 से हराकर लिया टी-20 का बदला

news-details

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच सीरीज़ का आखिरी मुकाबला आज माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदानपर खेला गया. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 297 रन का लक्ष्य  रखा था. लक्ष्य का सामना करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 17 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से मैच जीत लिया है. और इसी के साथ भारत को 3-0 करारी शिकस्त भी दी है.

न्यूजीलैंड ने भारत को 3-0 से हराकर किया क्लीन स्वीप

केएल राहुल की शतकीय पारी पर फिरा पानी

मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स और कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने लगाए शानदार अर्धशतक

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की बेहतरीन शुरूआत हुई. मार्टिन गप्टिलने पारी की शुरूआत तूफानी अंदाज़ में की. गप्टिलने 46 गेंदों में 66 रन की पारी खेली. जिसमे उन्होने 6 चौका 4 छक्का लगाए. न्यूजीलैंड का पहला विकेट 106 के स्कोर पर गप्टिल के रूप में गिरा. हेनरी निकोल्स ने 103 गेंदों में 80 रन बनाए. केन विलियमसन ने 22 रन बनाए. रॉस टैलर आज 12 रन पर आउट हुए. कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में 58 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली. जिसमे 6 चौका और 3 छक्का भी शामिल थे. भारत की तरफ से चहल ने 10 ओवर में 47 रन देकर सबसे ज़यादा 3 विकेट लिए. जडेजा, शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला. जसप्रीत बुमराह की ये पहली सीरीज़ थी जिसमे उनको एक भी विकेट नहीं मिला.

केएल राहुल ने लगाया शानदार शतक

 पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट केवल 8 विकेट पर ही मयंक आग्रवाल के रूप में गिर गया. मयंक आग्रवाल ने 1 रन बनाया. काइल जैमिसन ने मयंक आग्रवाल को बोल्ड़ किया. तीसरे स्थान पर खेलने आए विराट कोहली मात्र 9 रन पर ही हामिशबेनेट को अपना विकेट दे दिया. पृथ्वी शॉ ने ज़रूर आज शानदार 40 रन की पारी पारी खेली लेकिन वो भी 40 रन बनाकर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने  केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया. श्रेयस अय्यर ने 63 गेंदों में 62 रन बनाए. जिसमें 9 चौका भी शामिल थे. केएल राहुल ने 113 गेंदों में 112 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. जिसमे उन्होने 9 चौका और 2 छक्का भी लगाए. सीरीज़ का पहले मैच खेल रहे मनीष पांडे ने भी शानदार 48 गेंदों में 42 रन की पारी खेली.न्यूजीलैंड की तरफ से हामिश बेनेट ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट लिए. जिमी नीशाम और काइल जैमिसन को 1-1 विकेट मिला.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...