Surya Samachar
add image
add image

ICC कर सकती है बड़ा बदलाव, अब 16 की जगह 20 टीमें उतरेगी मैदान में

news-details

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद 2023-31 सत्र में T-20 विश्वकप में टीमों की संख्या 16 से बढ़ाकर 20 करने पर विचार कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया। बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए सभी टीमों ने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यह  टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से शुरू होकर 15 नवंबर तक चलेगा। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। 
 
‘टेलीग्राफ.को.यूके’ के अनुसार खेल के दायरे को बढ़ाने के लिए टी-20 प्रारूप को सर्वश्रेष्ठ तरीका मानने वाला आईसीसी इस विकल्प पर विचार कर रही है, जिससे कि क्रिकेट, फुटबॉल और बास्केटबॉल जैसे लोकप्रिय खेलों की बराबरी का प्रयास कर सके। समाचार पत्र के अनुसार इस मुद्दे पर विचार 2023-31 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को लेकर होने वाली विस्तृत चर्चा का हिस्सा है। इस सत्र का पहला टी20 विश्व कप 2024 में होगा। 
 
ICC ने वैश्विक मीडिया अधिकार बाजार में उतरने से पहले प्रत्येक वर्ष एक वैश्विक प्रतियोगिता के आयोजन का प्रस्ताव रखा है और विश्व कप में टीमों की अधिक संख्या से दर्शकों की संख्या में भी इजाफा होगा। बड़े टूर्नामेंट का मतलब है कि अमेरिका के इसमें प्रतिनिधित्व की संभावना बढ़ेगी। आईसीसी अमेरिका को बड़े बाजार के रूप में देखता है और यहां खेल को बढ़ावा देने के लिए उसने हाल में कई प्रयास किए हैं। कनाडा, जर्मनी, नेपाल और नाईजीरिया की टीम को भी इसमें खेलने का अवसर मिल सकता है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...