Surya Samachar
add image

हिमाचल के सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी से की पहली बार मुलाक़ात, विकास योजनाओं को लेकर हुई चर्चा

news-details

नई दिल्ली: आज हिमाचल के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात हुई। उल्लेखनीय है कि हिमाचल का सीएम बनने के बाद यह उनकी पहली मुलाक़ात थी। जानकारी के अनुसार करीब 40 मिनट तक दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर बातचीत हुई। 

विकास कार्यों पर की गई चर्चा

मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं के मुद्दों पर चर्चा के अलावा चल रहे विकास कार्यों को गति देने के लिए केंद्र से उदार सहायता का अनुरोध भी किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार केंद्र की ओर शुरू की गई योजनाओं प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना, जिसका उद्देश्य बुनियादी ढांचे में क्रांति लाना है और रोपवे के निर्माण के लिए पर्वतमाला योजना को प्रभावी ढंग से लागू करेगी।

योजनाओं पर की गई चर्चा

उन्होंने कहा कि इन दोनों योजनाओं से राज्य के लोगों को ज्यादा लाभ होगा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के अलावा कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे का विकास वर्तमान सरकार के मुख्य फोकस क्षेत्रों में से एक है।

हिमाचली टोपी पीएम को की भेंट

इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पारंपरिक स्मृति चिह्न, हिमाचली शाल और टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया। प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को बधाई दी और राज्य को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

You can share this post!