add image
add image

यहां मिलता है इंसानी अंगों का अचार, लाखों रुपया देकर खरीदते है लोग

news-details

अभी तक तो आप कटहल,आम, मिर्च, और नीबू के अचार खाये होंगे। लेकिन आज हम आपको ऐसे अचार के बारे में बताएंगे जिसे सुनकर आपको जानकर हैरानी होगी। लंदन के एसेक्स में एक ऐसी दुकान है, जहां आदमी का अचार मिलता है, हां आपने सही सुना इंसानी अंगों का अचार बिकता है। इस दुकान के अंदर ऐसी-ऐसी खौफनाक चीजें रखी हुई हैं कि जहां आदमी जाने से डरता है.
 
बता दे कि, इस दुकान में जाते ही आपको इंसानों के हाथ, पैर , खोपड़ी , नाख़ून और बाल जैसे चीज अलग-अलग रखा मिलेगा। उनके अवशेष और कई डरावनी और अजीबोगरीब चीजें डिब्बों में बंद रखी हुई दिखाई देंगी। इस दूकान में जाने के बाद आपको लगेगा कि आप कोई हॉर्रर फिल्म देख रहे है. 
इस दुकान का नाम 'क्यूरोसिटीज फ्रॉम द फिफ्थ कॉर्नर' है, जिसके मालिक का नाम हैनरी स्क्रैग है। हैनरी ने अपने इस शॉप में सैकड़ों ऐसी चीजें रखी हैं, जिसे देखकर लोग डर जाते हैं।
हैनरी की इस अजीबोगरीब दुकान में जो चीजें रखी हुई हैं उसमें एक शख्स का कटा हुआ हाथ, महिलाओं के गर्भ, ओवरी यानी अंडाशय और यहां तक कि नवजात बच्चे का शव भी शामिल है, जिन्हें अचार रखने वाले शीशे के जार में बंद करके रखा गया है। 
 
हैनरी का कहना है, 'मैं समझता हूं कि कुछ लोग इन्हें खरीदना पसंद नहीं करते हैं या इन्हें बेचने को लेकर मुझे गलत मानते हैं क्योंकि एक समाज के रूप में हम आमतौर पर अन्य संस्कृतियों की परंपराओं के बारे में नहीं जानते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सी चीजों को लोग कभी नहीं देख पाते हैं। ऐसे में लोग इस शॉप में आकर अपने शरीर से जुड़ी बहुत सी चीजों को देख सकते हैं और पसंद आने पर उन्हें खरीद भी सकते हैं।'
 
सबसे हैरान करने वाली बात यह है की इस दूकान के लिए मेडिकल बोर्ड का भी इजाजत मिल चूका है. हैनरी बताते हैं कि वो अपने शॉप में इंसानी अंगों ही नहीं बल्कि जानवरों के अंग और ऐसी ही सैकड़ों अजीबोगरीब चीजें रखते हैं, जिनकी कीमत 10 यूरो से लेकर 2650 यूरो यानी 900 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...