add image
add image

HAPPY BIRTHDAY: अपने जीवन के अर्धशतक को पूरा किया इस खिलाड़ी ने

news-details

ऑस्ट्रेलिया के दिगज्ज लेग स्पिनर शेन वॉर्न आज अपने जीवन के 50 साल पूरे कर लिए है। वॉर्न का जन्म 13 सितम्बर 1969 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में हुआ था। वॉर्न अपने कलाई के जादू से अच्छे अच्छे बल्लेबाज़ों को अपने जाल में फांस चुके है। वॉर्न अपने टेस्ट कॅरियर में 145 मैचों में 708 विकेट चटकाए है। 
वॉर्न की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में होती है। वह श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के साथ दुनिया के अकेले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 1000 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। 
 
शेन वॉर्न 1992 में भारत के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था। यह मैच सिडनी में खेली गई थी। वॉर्न ने रवि शास्त्री को अपना पहला शिकार बनाया था। वॉर्न ने अपना आखरी मैच 2007 में खेला था जिस के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 
 
वॉर्न को मैदान के भीतर जितना पसंद किया जाता था उतना ही मैदान के बाहर वो विवादों से घिरे रहे है। 2003 वर्ल्ड कप से पहले शेन वॉर्न पर प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिससे वे वर्ल्ड कप में नहीं खेल सके थे। इतना ही नहीं अपने करियर के शुरुआती दौर में उनका नाम मार्क वॉ के साथ बुकी से तार जुड़े होने के कारण भी सुर्खियों में रहा था। 
 
सपने में भी याद आते थे 
 
वार्न बताते है 1998 में शारजहां में खेले गए मैच के बाद उनको सपने में भी सचिन छक्के मार कर डराया करते थे। दरअशल इस मैच में सचिन ने वॉर्न की काफी धुनाई की थी। सन्यांस के बाद वॉर्न ने आईपीएल के पहले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की कमान मिली थी और उन्होंने इस टीम को विजय भी बनाया था। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...