Surya Samachar
add image

#TrainAccident: ओडिशा में मालगाड़ी डिरेल, 2 की मौत

news-details

ओडिशा के जाजपुर जिले में कोरेई स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से हादसा हो गया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और सात लोगों के  घायल होने की ख़बर है।
 
हादसा तब हुआ जब लोग प्लेटफॉर्म पर यात्री ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी डांगोवापोसी से छत्रपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई और मालगाड़ी के  आठ डिब्बे प्लेटफॉर्म तथा प्रतीक्षालय से टकरा गए। दो यात्री इसकी चपेट में आ गए और उनकी मौके पर मौत हो गई। 
 
हादसे में स्टेशन परिसर को भी काफी नुकसान पहुंचा है। मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। हादसे के कारण ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं।
 
ट्रेन हादसे पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुख जताते हुए पीड़ितों के परिजन को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव यात्रियों की मौत पर दुख व्यक्त किया और पीड़ितों के परिजन के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये का मुआवजे का ऐलान किया है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...