add image
add image

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवा प्रसाद राव ने की आत्महत्या

news-details

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवा प्रसाद राव की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

बता दें कि कोडेला शिवा प्रसाद राव ने आत्महत्या कर ली है। यह पता चला है कि वाईएसआरसीपी द्वारा अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ मामलों को दबाने के बाद राव को अपमानित किया गया था जिसने उन्हें आत्महत्या करने के लिए प्रेरित किया। हालांकि उनके परिवार के सदस्यों को जमानत दे दी गई थी, लेकिन  पता चला है कि वे इस पर उदास थे। उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, शिव प्रसाद नाश्ता करने के बाद अपने कमरे में चले गए और नीचे नहीं आए। उन्हें सीलिंग फैन से लटका हुआ देखा गया जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हैदराबाद के बसवतारकम अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गयी। 

कोडेला ने 1983 में राजनीति में कदम रखा जब एनटी रामाराव ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की स्थापना की थी। वे वर्ष 1987-88 में आंध्र प्रदेश के गृह मामलों के मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 से 2019 तक वे आंध्र प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष रहे। इसी दौरान अपने परिवार के सदस्यों पर वाईएसआरसीपी पार्टी द्वारा मामलों को थोपे जाने पर उन्होंने अपने सोर्स लगाए जिसपर उनको अपमानित किया गया। इससे वह आहत हुए और उन्होंने मौत को गले लगा लिया। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...