add image
add image

सिर्फ 200 रूपये का उधार चुकाने भारत आए विदेशी सांसद

news-details

जहाँ आज के वक़्त मे लोगों को कुछ लेने के बाद लौटाना याद नहीं रहता वहीँ एक विदेशी सांसद ने अपना 30 वर्ष पुराना उधार खुद भारत आकर चुकाया. केन्या के सांसद रिचर्ड टोंगी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रहने वाले 70 वर्षीय काशीनाथ गवली से लगभग 30 वर्ष पहले 200 रुपये उधार लिए थे.

आज इतने वर्षों के बाद सांसद बनने के बावजूद वो अपने लिए हुए उधार को चुकाना नहीं भूले. रिचर्ड टोंगी ने खुद औरंगाबाद जाकर काशीनाथ गवली का 200 रुपये का उधार चुकाया. जब रिचर्ड टोंगी काशीनाथ गवली के घर पहुँचे तब काशीनाथ उन्हें पहचान नहीं पाए उसके बाद रिचर्ड टोंगी ने अपना परिचय देते हुए पूरा माजरा उन्हें बताया. काशीनाथ गवली टोंगी का ऐसा स्वभाव देख कर भावुक हो गए.

रिचर्ड टोंगी केन्या के न्यारीबरी चाचे क्षेत्र से सांसद हैं और वह मुंबई केवल अपना 200 रूपये का उधार चुकाने के लिए आए थे। दरसअल 1980 के समय में रिचर्ड टोंगीं औरंगाबाद में स्तिथ एक कॉलेज से पढ़ाई कर रहे थे। वापस केन्या लौटने से पहले उन्होंने काशीनाथ गवली से 200 रुपये उधार लिए थे. उस वक़्त काशीनाथ गवली की राशन की दुकान थी. रिचर्ड टोंगी उन्ही के इलाके में रहा करते थे.

इतने सालों बाद रिचर्ड टोंगी को अपने सामने देख काशीनाथ गवली की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. रिचर्ड टोंगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

 

"औरंगाबाद में जब मैं पढ़ाई कर रहा था, तब मेरी स्थिति ठीक नहीं थी, तब काशीनाथ गवली ने मेरी मदद की"


  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...