Surya Samachar
add image

इंग्लैंड टीम के होटल के बाहर मुलतान में हुई गोलीबारी, 4 को किया गया गिरफ्तार

news-details

मुलतान: पाकिस्तान में कोई भी जाए तो बचकर ही जाए क्योंकि वहां खतरा कभी भी कही से भी आ सकता है। कुछ साल पहले पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर हमला हुआ था। यह हमला उस समय टीटीपी ने किया था। अब नया मामला सामने आया दरअसल में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है ऐसे में टीम के होटल के बाहर गोलीबारी होना पाकिस्तान की शासन व्यवस्था पर बड़े सवाल पैदा करता है।

17 साल बाद कोई टीम पाकिस्तान में आई

इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलने आई है। रावलिपंडी में खेले गए पहले मैच में उसने मेजबानों को 74 रन से हराया। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 1-0से आगे है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाएगा।

4 लोगों को किया गया गिरफ्तार

जिस होटल में इंग्लैंड की टीम रुकी है उससे एक किलोमीटर की दूरी के अंदर गोलियों की आवाज सुनी गई। यह घटना सुबह हुई थी। लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं मुल्तान में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। फिलहाल मामले में 4लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

श्रीलंका की टीम पर हुआ था हमला

3 मार्च 2009 को पूरी दुनिया के खेल इतिहास में काले दिन के तौर पर देखा जाता है। इसी दिन पाकिस्तान के शहर लाहौर में श्रीलंका की टीम पर दिन दहाड़े दहशतगर्दों ने हमला किया था। लाहौर टेस्ट मैच चल रहा था और श्रीलंका की टीम गद्दाफी स्टेडियम के रास्ते पर थी। रास्ते में कलमा चौक नाम की जगह पर उनकी बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। 

You can share this post!