Surya Samachar
add image

#GoodByetwitter: एलन मस्क की नीतियों के विरोध में कर्मचारियों का ट्वीटर से इस्तीफा

news-details

ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क कंपनी में कई तरह के बदलाव कर रहे हैं। जिसमें नुकसान की भरपाई भी शामिल है। दरअसल मस्क ने कंपनी को होने वाले रोजाना के नुकसान की भरपाई के लिए 7500 कर्मचारियों की छंटनी की है। मस्क का कहना है, कि कंपनी के पास इसके इलावा और कोई विकल्प नहीं था। मस्क की इन नीतियों के खिलाफ अब ट्विटर से कर्मचारियों ने खुद ही इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। 
 
क्या है इस्तीफा देने की वजह ?
 
ट्विटर से आधे से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी के बाद कई कर्मचारी कंपनी को छोड़ने का ऐलान कर रहे है। मस्क ने ट्विटर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए कई शर्ते रखी है। इन शर्तों में कर्मचारियों को ज्यादा देर तक काम करने के लिए कहा गया हैताकि ट्विटर के नए वर्जन 2.0 को जल्दी से पूरा किया जा सके। मस्क द्वारा दी गई इन्ही शर्तों के विरोध में सैंकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी को छोड़ने का ऐलान कर दिया है। वहीं कर्मचारियों के इस्तीफा देने पर मस्क ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि जो बेस्ट एम्पलॉइज है वो नहीं गए हैं।
 
ट्विटर में कौन-कौन से बदलाव करेंगे मस्क
 
एलन मस्क ने ट्विटर को एक 'सुपर ऐप' बनाने का ऐलान किया है। ट्विटर के जरिए लोग पैसे कमा सकेंगे और यूजर्स इसके जरिए पेमेंट, शॉपिंग और यहां तक कि टैक्सी भी बुक कर पाएंगे। इसी के साथ मस्क ट्विटर को फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बनाने पर भी जोर देंगे। इसके अलावा संकेत दिया था कि वो कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी में बदलाव भी कर सकते हैं। ट्विटर पर अकाउंट को वैरिफाइड करवाने के लिए अब चार्ज करना पड़ेगा। यूजर्स को हर महीने अकाउंट वैरिफाई करवाने के लिए 660 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...