add image
add image

वित्तमंत्री से मुलाकात के दौरान RBI गवर्नर ने कहा- PMC बैंक ग्राहकों की समस्या का जल्द होगा समाधान

news-details

हाल ही में RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) ने PMC बैंक (पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव) पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं. आरबीआई के इस निर्णय की वजह से PMC बैंक के ग्राहकों को बहुत सी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है. अब इस मुद्दे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने RBI गवर्नर शक्‍तिकांत दास से मुलाकात की है. इस मुलाकात की जानकारी खुद निर्मला सीतारमण ने दी है.

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर बताया, ''पीएमसी बैंक मामले में मैंने आरबीआई गवर्नर से मुलाकात की है. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि ग्राहकों और उनकी चिंताओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी. हम ग्राहकों की उचित चिंताओं को समझते हैं. वित्त मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की चिंताओं को दूर किया जाए.''

खाताधारकों से वित्त मंत्री ने की थी मुलाकात 

दो दिन पहले यानी 10 अक्‍टूबर को PMC बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों से नाराज खाताधारकों ने निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद  वित्त मंत्री ने कहा कि इस मामले का वित्त मंत्रालय से कोई सम्बन्ध नहीं है. यह पूरा मामला आरबीआई से संबंधित है. साथ ही सीतारमण ने यह भी कहा कि हम ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में काम कर रहे हैं. जरूरत पड़ी तो हम एक्ट में परिवर्तन किया जायेगा, लेकिन अभी इस बदलाव के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता हैं.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...