Surya Samachar
add image
add image

इन वजहों से लोग अपनाते है लिव इन रिलेशनशिप

news-details

जब एक लड़का और लड़की बिना शादी किये एक ही घर में पति पत्नी की तरह रहते है. तो उसे लिव इन रिलेशनशिप कहा जाता है आपको बता दे कि लिव इन में रहना बड़े शहरों में जैसे एक ट्रेंड  हो गया है. युवाओ  में इसका चलन काफ़ी ज्यादा है आज हम आपको बतायेंगे कि क्यों युवाओ में लिव इन में रहने का प्रचलन क्यों है. 
 
 
जिम्मेदारियां :- आपको बता दे कि लिव इन में रहने कपल के ऊपर किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं होती है और दोनों पार्टनर्स बीच वित्त्य जिम्मेदारियाँ तक बँटी होती है. लिव इन में ना तो पारिवारिक और ना ही सामाजिक जिम्मेदारियां होती है इसी कारण युवाओं को लिव इन में रहना ख़ासा पसंद आ रहा है. 
 
फैशन के रूप में :- कुछ लोग नई चीज़ो  अपनाने के  चक्कर में  यह सब करते है आपको बता दे कि कुछ शहरों में तो उस समय हद हो जाती है. जब दूसरे शहर में रहने वाले युवा इस चाहत को पूरा करने के लिए भाई-बहन का मुखौटा पहन लेते हैं.
 
विचारधारा:- आपको बता दे कि आज के समय में भी लोगों की विचारधारा ऐसी है कि जाति के आधार पर शादी और रिश्ते करवाते है, और इसलिए आज  युवा  इस चीज़ से परहेज करते है इसलिए युवा लिव इन में ही रहकर अपनी चाहत पूरा करते हुए सुकून से जीवन जीते.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...