Surya Samachar
add image
add image

#DonaldTrump: कासिम सुलेमानी को मारने के बाद अपने ही देश में ट्रंप को झेलनी पड़ रही आलोचना, कहा- यह अमेरिका का अपमान

news-details

कुछ दिन पहले ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के दुसरे सबसे ताकतवर आदमी कासिम सुलेमानी को एक एयरस्ट्राइक कर के मार गिराया था. जिसके जवाब में ईरान ने भी ईराक स्थित अमेरिकी सैन्य बेस को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे.

जहां डोनाल्ड ट्रम्प के इस कदम पर ईरान और अमेरिका के बीच सम्बन्ध में खटास पैदा हो गयी है वहीँ अमेरिका में भी डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के कदम की आलोचना हो रही है.वहीँ डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी इस आलोचना को अमेरिका का अपमान करार दिया है.

अमेरिका में विरोधी डेमोक्रेट्स भी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ आवाज बुलंद करने लगे और कासिम सुलेमानी की मौत पर सवाल उठाने लगे. डेमोक्रेट सांसद और यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ट्रंप पर अमेरिकी सैनिक और नागरिकतों की जिंदगी खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए ईरान के खिलाफ उनकी शक्ति कम करने तक का प्रस्ताव ले आईं. साथ ही यूएस संसद को कासिम सुलेमानी पर हमले की जानकारी न देने को लेकर ट्रंप को निशाने पर लिया गया.

इन आलोचनाओं का जवाब देते हुए डोनाल्ड त्ट्रम्प ने कहा है कि हमने कासिम सुलेमानी को मारा है जी दुनिया का नंबर वन आतंकी था. सुलेमानी ने बहुत से अमेरिकी की जान ली थी जिसके जवाब में हमने भी उसको मार गिराया. ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स का जवाब देते हुए कहा कि 'जब डेमोक्रेट्स उसके बचाव की कोशिश करते हैं तो यह देश का अपमान माना जाता है’

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...