#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

दिल्ली की केकेआर पर जीत में चमके धवन

news-details

शिखर धवन ने विश्व कप टीम के लिये चयन से ठीक पहले अपने टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह बनायी. सलामी बल्लेबाज धवन इस प्रारूप में अपने पहले शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने 63 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन की लाजवाब पारी खेली.
 
बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने एक अन्य वामहस्त बल्लेबाज ऋषभ पंत (31 गेंदों पर 46 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिये 105 रन की साझेदारी की जिससे दिल्ली ने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 180 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. 
 
केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 178 रन बनाये थे. युवा शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर 65 रन बनाकर केकेआर की पारी संवारी.  उन्होंने रोबिन उथप्पा (30 गेंदों पर 28) के साथ दूसरे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की. आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली. इनमें से 26 रन उन्होंने कैगिसो रबाडा की नौ गेंदों पर बनाये. 
 
दिल्ली की सात मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गये हैं. केकेआर को सात मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा. उसके भी आठ अंक हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स (12 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है. 
भाषा
 
 
 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...