add image
add image

बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल भी हुआ महंगा

news-details

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में हुई वृद्धि के कारण मंगलवार को पेट्रोल के भाव में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा. इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली के अलावा कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 15 पैसे महंगा हो गया है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर मंहगा हो गया है.

इस बीच, लगातार छह दिनों की स्थिरता के बाद डीजल की कीमत भी बढ़ गई है. चारों महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. बता दें कि तेल विपणन कंपनियों ने लगातार छह दिनों तक डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था.

नई रेट लिस्‍ट

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल बढ़कर क्रमश: 74.20 रुपये, 76.89 रुपये, 79.86 रुपये और 77.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. यहां बता दें कि बीते सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में करीब डेढ़ महीने बाद फिर पेट्रोल का भाव 74 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया था. इससे पहले पांच अक्टूबर 2019 को दिल्ली में पेट्रोल 74.04 रुपये प्रति लीटर था.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...