add image
add image

कुमारस्वामी का दिल्ली दौरा रद्द

news-details

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को पहले से निर्धारित दिल्ली का अपना दौरा रद्द कर दिया है जहां उन्हें इेलक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था ।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) बिना कारण बताये ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री का दिल्ली का प्रस्तावित दौरा आज रद्द हो गया है।’’

इससे पहले मीडिया को जारी किये गए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार कुमारस्वामी को विशेष विमान से 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होना था और आज शाम को वापस आने से पहले उन्हें विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था।

जद (एस) सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री को दिल्ली में ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में शिरकत करना था ।

देश में 19 मई को संपन्न लोकसभा चुनाव के लिए 23 मई को होने वाली मतगणना से पहले विपक्षी दल निर्वाचन आयोग से मुलाकात कर ईवीएम और वीवीपैट मशीन के आंकड़ों का मिलान कराने की मांग करेंगे।

विपक्षी दलों ने मतगणना के दौरान किसी भी मतदान केंद्र पर विसंगति पाये जाने की स्थिति में देश भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम के आंकड़ों के साथ वीवीपैट मशीन की पर्ची से मिलान किये जाने की मांग की थी ।

इस संबंध में अदालत ने मतगणना के दौरान पूरे देश में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों के ईवीएम आंकड़ों का मिलान वीवीपैट की पर्ची से करने के लिए निर्वाचन आयोग को कहा था, जिससे चुनाव परिणाम आने में देरी हो सकती है ।

इससे पहले कुमारस्वामी ने मंगलवार को ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की आशंका जतायी थी।

भाषा

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...