#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर केन्द्र सरकार को घेरा, कहा मोदी 2 करोड़ रोजगार देने में विफल

news-details

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर केन्द्र सरकार को घेरा, कहा मोदी 2 करोड़ रोजगार देने में विफल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पंजाब के बरगारी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को लगता है कि सिर्फ एक शख्स देश चला सकता है, जबकि सच्चाई यह है कि लोग इस देश को चला रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि एक समय मोदी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे, लेकिन अब पांच साल बाद पूरा देश उनका मजाक उड़ा रहा है। 

राहुल गांधी फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद सिद्दिकी के लिए वोट मांगने गए थे। राहुल गांधी ने इस दौरान 2015 की एक घटना का जिक्र करते हुए धार्मिक ग्रंथ का अपमान करने वाले को सजा दिलाने की बात भी कही।

राहुल ने कहा, 'मैं उस घटना को भी याद कर रहा था, जब धर्म ग्रंथ का अपमान का मामला सामने आया था। उस वक्त मैं यहां आया था। मैं वादा करता हूं कि जिन्होंने यह गलत काम किया, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।' बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मंगलवार को धर्मग्रंथ की बेअदबी के मामले पर बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल पर हमला बोला था।

मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम मोदी को लगता है कि एक व्यक्ति देश चला सकता है, लेकिन वास्तव में यहां के लोग देश चला रहे हैं।' राहुल गांधी ने इस दौरान राफेल जेट का भी मुद्दा उठाया। राहुल ने मोदी को चुनौती दी कि वे राफेल के मुद्दे पर उनसे बहस करें। बीजेपी सरकार के अहम कदम नोटबंदी और जीएसटी की आलोचना करते हुए कहा कि मोदी के इन फैसलों ने देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दिया और लाखों लोगों को नौकरी छोड़ने पर मजबूर कर दिया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हर भारतीय के खाते 15 लाख रुपये न डालने को लेकर भी पीएम मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश के लोगों को 2 करोड़ रोजगार देने में विफल रहे हैं।

 

 

 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...