#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

मोदी को 'नीच आदमी' बताने वाले बयान पर मणिशंकर अय्यर ने कहा "मैंने की थी भविष्यवाणी'

news-details

लोकसभा इलेक्शन अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ गया है. इस आखिरी दौर में आरोप-प्रत्यारोप की रफ्तार तेजी में है. ऐसे में 2014 में मोदी को नीच बताने वाले मणिशंकर अय्यर ने अपने इस बयान को सही बताते हुए कहा है कि इस बयान से उन्होंने भविष्यवाणी की थी जो की आज सच होती दिखाई दे रही है.

'द प्रिंट' में छपे अपने लेख में मणिशंकर ने राजीव गांधी और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पीएम मोदी के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि उन्होंने 2014में जो भी कहा था वो सच हो रही है. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के शिक्षा को लेकर की गयी टिपण्णी को झूठ बताया है.सिर्फ इतना ही नहीं अय्यर ने पीएम मोदी को देशद्रोही और गंदी जुबान वाला व्यक्ति भी बताया है.

सैम पित्रोदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर के इस बयान ने कांग्रेस की मुसीबत बढ़ा दी है. जाहिर है कि बीजेपी इस मौके को भुनाने में कोई कसार नहीं छोड़ेगी.

राहुल गाँधी पहले ही सैम पित्रोदा के दिए गए बयान पर सार्वजनिक निंदा कर चुके हैं, अब देखना होगा मणिशंकर के इस बयान से कांग्रेस कैसे निकलती है.

बता दें कि गुजरात चुनाव के समय मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया था. हालांकि चुनाव के बीच में ही राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था और अय्यर ने भी अपनी सफाई में कहा था कि उनकी हिंदी कमजोर है उन्होंने अंग्रेजी के (Low) के शब्द का इस्तेमाल 'नीच' कर दिया. हालांकि पीएम मोदी इसको चुनावी मुद्दा बना चुके थे और हर रैली में इसका जिक्र करके कांग्रेस को अच्छा-खासा नुकसान पहुंचा दिया.

आपको बता दें 19 मई को सातवें चरण का आखिरी मतदान होने है. इस चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. इसमें  मध्य प्रदेश की देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा, उत्तर प्रदेश की महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सालेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, बिहार की नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद, झारखंड की राजमहल, दुमका, गोड्डा और पश्चिम बंगाल की मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर की सीटें भी शामिल हैं.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...