Surya Samachar
add image

हरियाणा विद्युत नियामक की बैठक में बोले मुख्यमंत्री...बिजली के क्षेत्र राज्य की प्रगति उल्लेखनीय

news-details

चंडीगढ़: हरियाणा विद्युत नियामक आयोग द्वारा नियामक मंच की 83वी बैठक की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बिजली के क्षेत्र प्रदेश की तरक्की को लेकर संतोष जताया और कहा कि विगत आठ वर्षों में हरियाणा ने बिजली के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। इस कार्यक्रम में अन्य राज्यों के विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष भी अतिथि के तौर पर शामिल हुए। 
 
 
बिजली के मामले में देश-भर में अग्रणी राज्य बन रहा हरियाणा-CM मनोहर
 
बिजली के क्षेत्र में हरियाणा की प्रगति को रेखांकित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल  ने कहा कि आज हरियाणा बिजली के मामले में देशभर में अग्रणी राज्यों में शामिल हुआ है। प्रदेश के गांवों को 24 घंटे बिजली की सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने वर्ष 2016 में कुरुक्षेत्र से म्हारा गांव – जगमग गांव योजना की शुरूआत की थी। इस समय राज्य के लगभग 5680 गांवों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वर्ष 2014 में जब उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की सत्ता संभाली तो राज्य में लाइन लॉस 29 प्रतिशत थे, जो आज घटकर 14 प्रतिशत हुए जिससे की लगभग 6000 करोड़ रुपये की बचत हुई। पिछले 2 साल में एनर्जी एफिशिएंसी रैंक में हरियाणा शीर्ष राज्यों में शामिल है। 
 
प्रदेशवासियों को देंगे एक लाख सोलर कनेक्शन
 
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने  एक लाख सोलर कनेक्शन दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 30 हजार सोलर कनेक्शन दिए जा चुके है। तो वहीं 50 हजार और सोलर कनेक्शन देने की दिशा में काम चल रहा है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...