Surya Samachar
add image

Punjab News: सीएम मान की कारोबारियों से अपील, आओ मिलकर ‘रंगला पंजाब बनाए’

news-details

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों के साथ बैठक की और कारोबारियों से अपील की हमें मिलकर नया और रंगला पंजाब बनाना है। सीएम ने कारोबारियों से औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य में निवेश करने का न्योता दिया। सीएम मान ने अपने मुंबई दौरे के दौरान गोदरेज़, हिंदुस्तान यूनीलिवर, मफ़तलाल ग्रुप, महिंद्रा एंड महिंद्रा, जिन्दल स्टीलज़ और अन्य उद्योगपतियों के साथ लंबी बातबीत की।

कारोबारियों को दिया निवेश का न्योता

पंजाब के मुखिया ने इन औद्योगिक इकाइयों के लिए सबसे पसंदीदा स्थान बताते हुए उनको राज्य में निवेश करने के लिए कहा। भगवंत मान ने उनको यह भी बताया कि राज्य सरकार निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम को और मज़बूत करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

सिंगल विंडो सिस्टम को किया जा रहा मजबूत

सीएम ने आगे कहा कि औद्योगिक शान्ति और अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के सुमेल वाली राज्य सरकार की नीतियां राज्य में औद्योगिक विकास के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करती हैं। भगवंत मान ने कहा कि पहले सिंगल विंडो सेवा सिर्फ़ धोखा और छलावा था और इसका कोई सार्थक मनोरथ नहीं था। जिसने न सिर्फ़ संभावित निवेशकों का मनोबल तोड़ा बल्कि राज्य के औद्योगिक विकास में भी रुकावट डाली।

आगे सीएम ने कहा कि अब उनकी सरकार ने यह यकीनी बनाया है कि सिंगल विंडो सिस्टम राज्य में निवेश करने के इच्छुक उद्यमियों के लिए सही मायनों में सुविधा के तौर पर काम करें। हिंदुस्तान यूनीलिवर के नुमाइंदों के साथ मीटिंग के दौरान सीएम ने उनको नाभा में स्थापित टोमाटो कैचअप्प के प्लांट का विस्तार करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के किसानों को पंजाब में टमाटरों की बुवाई करने के लिए उत्साहित करेगी, जिससे उनकी आर्थिकता में सुधार होगा। कंपनी ने भगवंत मान को भरोसा दिलाया कि वह राज्य में अपना यूनिट स्थापित करने की संभावना का पता लगाएंगे।

प्रदेश में पैदा होती है उत्तम कपास

मफ़तलाल ग्रुप के साथ मीटिंग के दौरान सीएम मान ने उनको राज्य में निवेश करने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि राज्य की मिट्टी विश्वभर में सबसे बढ़िया कपास पैदा करती है जिसको उत्तम दर्जे का कपड़ा बनाने के लिए कच्चे माल के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। भगवंत मान ने कंपनी को राज्य में निवेश करने के लिए कहा क्योंकि राज्य में विकास की बड़ी संभावनाएं हैं।

 

 

You can share this post!