add image
add image

Auto Sector: मंदी की मार अब महिन्द्रा कंपनी पर, 17 दिन बंद रहेगा प्रोडक्‍शन

news-details

देश के ऑटो सेक्टर में आने वाली मंदी की मार का असर अब ऑटो की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा पर हुआ है महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्‍लांट में 17 दिन तक किसी भी तरह का प्रोडक्‍शन नहीं होगा. कंपनी ने यह निर्णय ऐसे समय में लिया है जब देश की ऑटो इंडस्‍ट्री  हालत सुस्त चल रही है.
 
बता दें कि महिंद्रा देश की दूसरी बड़ी ऑटो कंपनी है जिसके प्‍लांट प्रोडक्‍शन में कमी के कारण बंद हो रहे हैं. इससे पहले 7 और 9 सितंबर को मारुति सुजुकी के मानेसर-गुरुग्राम के प्‍लांट में प्रोडक्शन का काम बंद रखा था. वहीं हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड ने भी 16 दिन तक प्‍लांट बंद रखने का ऐलान किया है.
 
न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार महिंद्रा ने शेयर मार्केट को अपने प्‍लांट बंद करने के संबंध में सुचना दी है. असल में, बीते 9 अगस्त को कंपनी ने देश के अलग-अलग प्‍लांट में 14 दिन तक प्रोडक्‍शन बंद रखने का ऐलान किया था. इसके बाद अब कंपनी ने 3 दिन अधिक प्‍लांट बंद रखने की बात कही है. कंपनी ने कहा, ‘वाहनों का पर्याप्त भंडार होने के कारण से प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता कि इससे बाजार में उसके वाहनों की उपलब्धता पर कोई प्रभाव पड़ेगा. ’
 
बता दें कि अगस्‍त महीने में महिंद्रा की कुल बिक्री में 25 प्रतिशत की कमी आई है. कंपनी की बिक्री फिसल कर 36,085 वाहन रह गई है. जबकि पिछले साल अगस्त में महिंद्रा के कुल 48,324 वाहन बिके थे.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...