add image
add image

Ashes: ऑस्ट्रेलिया के पास रहेगी एशेज, चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 185 रनों से हराया

news-details

मैनचेस्टर में खेले गए एशेज सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ हीं एशेज को ऑस्ट्रेलिया ने अपने पास बरकरार रखा है. साथ हीं ऑस्ट्रेलिया एशेज में 2-1 से आगे निकल गया है.
  
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 383 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा था. साथ हीं पांचवें दिन मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट की दरकार थी. मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम को मात्र 197 रनों पर हीं ढेर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 4, नाथन लायन और हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिए. वहीं स्टार्क और लाबुशेन ने भी 1-1 विकेट लिया.
 
 
हालांकि दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने संभल कर खेलते हुए की और पहले घंटे मे कोई विकेट नहीं गंवाया. लेकिन पैट कमिंस ने 31 के निजी स्कोर जेसन रॉय को बोल्ड करके दिन की पहली सफलता हासिल की. जिसके थोड़ी दैर बाद हीं पैट कमिंस ने बेन स्टोक्स को भी आउट कर दिया. बाद में जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो ने पारी को संभाला तो जरुर लेकिन मिचेल स्टार्क ने जॉनी बेयरस्टो को LBW आउट करके इस साक्षेदारी को भी तोड़ दिया. जिससे पूरी इंग्लैंड का टीम 197 रनों पर हीं सिमट गई.  
 
ऑस्ट्रेलिया के इस जीत के हीरो स्टीव स्मिथ जिन्होने पहली पारी में दोहरा शतक लगाने के साथ साथ दूसरी पारी में भी 82 रन बनाए थे. ये जीत इसलिए भी बहुत खास हो जाती है क्योंकि 2001 के बाद कंगारू टीम ने इंग्लैंड में एशेज अपने नाम किया है. 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...