add image
add image

Apple iPhone 11: एप्पल के नए iPhone सीरीज की लॉन्चिंग आज, ऐसे देखे Live

news-details

Apple द्वारा आज यानी 10 सितम्बर को नए iPhone सीरीज को लांच किया जायेगा. उम्मीद जतायी जा रही है कि इस सीरीज में तीन नए iPhone मॉडल शामिल होंगे. इस सीरीज के अंतर्गत रेगुलर iPhone 11 के अतिरिक्त iPhone 11 R और iPhone 11 Max की  लॉन्चिंग की जा सकती है. ये सूचनाएं पहले बहुत बार लीक्ड रिपोर्ट्स में नज़र आई है.
 
Apple के इस स्पेशल इवेंट का आयोजन स्टीव जॉब्स थिएटर, कूपर्टिनो और कैलिफोर्निया में किया जाएगा. इवेंट की प्रारम्भ 10:00am PDT और भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से होगा. इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को कंपनी के YouTube पेज पर देखा जा सकेगा. Apple के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कंपनी इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब के द्वारा कर रही है. यूट्यूब के साथ इस इवेंट को कंपनी की वेबसाइट पर भी लाइव देखा जा सकता है. इसे iPhone, iPad, iPod टच मॉडल या Mac कम्प्यूटर में Safari ब्राउजर की सहायता द्वारा देखा जा सकेगा. इसके अतिरिक्त कंपनी इवेंट की लाइवस्ट्रीमिंग अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कर सकती है.
 
Apple के नए iPhone 11 मॉडलों के लिए प्री-ऑर्डर की शुरुआत 13 सितंबर से की जा सकती है और इन्हें स्टोर्स में 20 सितंबर से उपलब्ध कराया जा सकता है. सूचनाओं के मुताबिक, iPhone 11, iPhone 11 R और iPhone 11 Max के अतिरिक्त कंपनी iOS 13 की भी घोषणा कर सकती है.  
 
ऐपल के इस स्पेशल इवेंट में नए आईफोन मॉडलों के अतिरिक्त  Apple Watch, Apple TV और सॉफ्टवेयर अपडेट्स की भी लांच किया जा सकता है. कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी MacBook Pro को भी लांच करेगी. नए iPhone 11 मॉडलों की चर्चा करें तो इनमें से एक iPhone XR का अपग्रेडेड वर्जन होगा.इसलिए इसकी कीमत भी कम होगी.
 
वहीं iPhone 11 और iPhone 11 Max की चर्चा करें तो इनके डिजाइन में किसी भी बड़े बदलाव की उम्मीद कम ही है, लेकिन बैक पैनल में बदलाव की संभव ना जतायी जा रही है.उम्मीद यह भी जतायी जा रही हैं कि इस बार तीनों मॉडलों में OLED डिस्प्ले और नए iPhone 11 सीरीज में नेक्स्ट जेनेरेशन A13 प्रोसेसर भी शामिल हो सकता है, जोकि पहले से काफी तेज़ होगा.
 
प्राप्त सूचनाओं के अनुसार इवेंट के तहत Apple TV को भी लांच किया जा सकता है और जिसमें A12 प्रोसेसर शामिल हो सकता है. Apple Watch 5 की चर्चा करें तो इसमें भी किसी बड़े बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है. हालांकि नए केस जरूर मिल सकते हैं. एक खबर के मुताबिक, कंपनी इस बार एक ब्लूटूथ ट्रैकिंग TAG की भी लॉन्चिंग कर सकती है. इस टैग से ये शॉर्ट रेंज रेडियो टेक्नोलॉजी के द्वारा डिवाइस की सही लोकेशन मिलेगी. iPhone 11 की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1000 डॉलर (करीब 75,541 रुपये) हो सकती है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...