#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

गुजरात के बाद अब PUBG यहां भी हुआ Ban, अब आप भी नहीं खेल पाएंगे यह गेम

news-details

दुनिया भर के गेमिंग दुनिया में अपना धाक जमा लेने वाले PUBG गेम के प्रति देश के युवा, किशोर और बच्चों की खतरनाक रुझान को देखते हुए गुजरात के बाद अब नेपाल में भी बैन में भी प्रतिबंधित कर दिया गया है.

आपको बता दें, PUBG  Mobile गुजरात में दो से तीन हफ्ते तक कई क्षेत्रों में बैन रहने के बाद अब नेपाल में भी बैन कर दिया गया है। काठमांडू पोस्ट की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, PUBG को अब नेपाल में बैन कर दिया गया है।

काठमांडू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने यह फैसला नेपाल मेट्रोपोलिटन क्राइम डिवीजन के जनहित में मुकदमा करने पर लिया। एक दिन बाद, देश की संघीय जांच एजेंसी के निवेदन के बाद नेपाल दूरसंचार अथॉरिटी ने ISP, मोबाईल प्रोवाइडर्स और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को यह आर्डर दे दिया की PUBG को ब्लॉक कर दिया जाए.

आपको बता दें, हाल ही में गुजरात ने इस गेम की विरुद्ध कार्रवाई की थी। इसे गुजरात के कुछ क्षेत्रों में बैन कर दिया गया था। इसे के साथ जिसे PUBG खेलते हुए देखा जाता तो उसे लोकल पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती थी। इस बैन के दौरान 20 लोगों के गिरफ्तार होने की खबर थी। हालांकि, यह खबर पुख्ता नहीं है। कहा जा रहा है की उन लोगों को सिर्फ पुलिस स्टेशन ले जाकर छोड़ दिया गया।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...