add image
add image

अफगानिस्तान: गजनी यूनिवर्सिटी में बॉम्ब ब्लास्ट

news-details

अफ़ग़ानिस्तान के गजनी शहर में मंगलवार को एक बॉम्ब ब्लॉस्ट हुआ. गजनी यूनिवर्सिटी में हुए इस धमाके में लगभग 20 छात्र घायल हो गए हैं. गजनी के प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख बाज मोहम्मद हेमत ने बताया कि आठ छात्राएं घायल हुई हैं. इन सभी का इलाज चल रहा है.

इससे पहले अफ़ग़ानिस्तान के नांगरहार राज्य की राजधानी जलालाबाद में बीते सोमवार को सुरक्षा बलों की एक मिनीबस को निशाना बनाकर किए गए एक बॉम्ब ब्लॉस्ट में करीब 10 नागरिकों की मौत हो गई और 27 घायल हो गए.

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगियानी ने बताया कि जलालाबाद शहर में स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे विस्फोटकों से लदे एक रिक्शे को राष्ट्रीय सेना के भर्ती कर्मियों की एक मिनीबस के पास उड़ा दिया गया, जिसमें 10 नागरिकों की घटनास्थल पर तत्काल मौत हो गई, और 27 घायल हो गए. मृतकों में एक बच्चा भी था. अधिकारी के अनुसार, मारे गए लोगों में सभी स्थानीय नागरिक हैं.

 
इस धमाके को लेकर अधिकारी ने ज्यादा जानकारी नहीं दी और कहा कि अभी जांच चल रही है और जांच पूरी होने के बाद ही विवरण सार्वजनिक किए जाएंगे.

5 आतंकवादी भी ढेर 
 
अफ़ग़ानिस्तान के इसी नांगरहार प्रांत में 2 अक्टूबर को नाटो के नेतृत्व वाले गठबंधन बल के ड्रोन हमलों में इस्लामिक स्टेट (IS) के पांच आतंकवादी भी ढेर हो गए. साथ ही इस हमले में आतंकवादियों के कुछ हथियार और गोला-बारूद भी नष्ट कर दिए गए.
 
वहीं 2 अक्टूबर को भी अफगानिस्तान के कापिसा प्रांत में एक कार में क्रूड बम विस्फोट होने से महिलाओं और बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...