add image
add image

36 साल पहले इस फ़िल्म के शॉट ने ख़तरे में डाल दी अमिताभ की जान

news-details

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन किसी इंट्रोडक्शन के मोहताज नहीं हैं. 50 सालों से वो लोगों को एंटरटेंट कर रहे हैं. अमिताभ अपने काम को लेकर काफी सीरियस हैं. वो अपना काम पूरी मेहनत और लगन के साथ करते हैं. अमिताभ की मेहनत उनकी फिल्मों में साफ नजर आती है. लेकिन अमिताभ की एक फिल्म ऐसी भी है जिसने उन्हें अपार सफलता तो दी लेकिन मौत के मुंह में पहुंचा दिया था. हम बात कर रहे हैं फिल्म 'कुली' की.

फिल्म कुली 2 दिसबंर 1983 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ कि अमिताभ बच्चन मौत के मुंह में पहुंच गए थे.
 
क्या था पूरा मामला?

दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में उनके को- स्टार पुनीत इस्सर को अमिताभ को पंच मारने का शॉट देना था. इस सीन को शूट करते समय 26 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे. अमिताभ को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती किया गया. बताया जाता है कि इस घटना के बाद कुछ समय के लिए अमिताभ को क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था. अमिताभ के पेट में इतनी चोट लगी थी कि उनकी आंत फट चुकी थी.
 
25% लिवर पर जी रहे अमिताभ

अमिताभ के लिए 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया था. लेकिन इन्हीं बोतलों में से किसी डोनर का खून इंफेक्टेड था जिसमें हेपाटाइटिस-बी वायरस था. साल 2000 में हेपाटाइटिस बी वायरस के चलते उनका लिवर 75% खराब हो गया. लेकिन अमिताभ ने हार नहीं मानी. वो आज भी लगातार काम किए जा रहे हैं.अमिताभ बच्चन इन दिनों मनाली में माइनस टेम्प्रेचर में फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूट‍िंग कर रहे हैं. उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी फिल्म में लीड स्टार कास्ट में नजर आएंगे.
 
 
 
  
 
 
 
 
 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...