add image
add image

82 साल के भेष में 32 साल का लड़का जा रहा था विदेश, CISF ने एयरपोर्ट पर पकड़ा

news-details

82 साल के बूढ़े आदमी के भेष में 32 साल का लड़का विदेश जाने की फ़िराक में था, जिसे CISF  ने एयरपोर्ट पर पकड़ लिया। गुजरात का रहने वाला यह शख्स नौकरी करने के लिए अमेरिका जाने वाला था।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF के सुरक्षा कर्मियों ने उस 82 साल के बुजुर्ग को शक के आधार पर उसे हिरासत में लिया। जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों को उस युवक के हावभाव पर शक हुआ और फिर चेहरे की त्वचा और हाथ के बालों के रंग ने सुरक्षाकर्मियों के कान खड़े कर दिए। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने पूछताछ की तो उसने सारे सच उगल दिए। इसके बाद सीआईएसएफ ने युवक को हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार, जयेश पटेल नाम का शख्स जो अमेरिका काम के सिलसिले में जाना चाहता था पर उसे वीज़ा नहीं मिल रहा था जिसके कारण उसने बूढ़े आदमी का रूप लेकर अमेरिका जान चाहता था। उसने दिल्ली में आकर पासपोर्ट बनाने वाले एक एजेंट से नकली पासपोर्ट बनाया और वही एजेंट इसको उस बूढ़े आदमी का रूप दिया था। उस एजेंट ने इसके दाढ़ी और बालों को इस तरह रंग दिया था जिससे उसके बाल का पता ही नहीं चल रहा था कि  वो कलर किया हुआ है। वहीं उस एजेंट की खोज जारी है। पुलिस का कहना है कि, आखिर जाली दस्तावेजों से असली पासपोर्ट कैसा बन गया। उनको शक है कि ऐसे और भी कई लोग इस तरह से विदेश जा चुके होंगे। ऐसे ही गिरोह की पोलोके तलाश करने में लगी हुई है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...