add image
add image

ऑस्‍ट्रेलिया में होगा 10 हजार ऊंटों का कत्‍ल, जाने क्या है वजह

news-details

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग की चपेट में आकर करीब आधे बिलियन जानवरों की मौत हो चुकी है। ये आग इतनी भीषण थी कि ऑस्ट्रेलिया के पास आग बुझाने के लिए पानी कम पड़ गया। इस आग में इतनी बड़ी संख्या में जानवरों के मारे जाने से लोग परेशान थे।  
 
वहीं इसी बीच एक नई हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दम घोटने वाली इस वातावरण और जल संकट की वजह से स्‍थानीय प्रशासन ने 10 हजार ऊंटों को मारने का फैसला किया है। प्रशासन के मुताबिक जंगल में लगी भीषण आग की वजह से ऊंट रिहायशी इलाकों में पहुंच रहे हैं। आग के कारण आस-पास की तपिश की वजह से ये ऊंट अत्‍यधिक पानी पी रहे हैं। जिसके मुताबिक पानी की कमी से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रशासन ने एक अजीब उपाय निकाला और साउथ ऑस्ट्रेलिया में मौजूद क़रीब 10 हज़ार जंगली ऊंट मारने का फ़ैसला लिया है। प्रशासन का तर्क है कि ऊंट सूखे की मार की चपेट वाले क्षेत्र में ज्यादा पानी पी जाते हैं। मसलन उन्हें मार देना ही ठीक होगा। 
 
बता दें कि हेलिकॉप्टर से प्रोफेशनल शूटर्स द्वारा 10 हज़ार ऊंटों को मार दिया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो जंगली ऊंटों द्वारा पानी की तलाश में लगातार उनके घरों में घुसपैठ की जा रही है।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...