add image
add image

गोवा में कांग्रेस को झटका, 15 में से 10 बाघी विधायक का बीजेपी में विलय

news-details

गोवा में कांग्रेस को झटका लगा है. कांग्रेस के 10 विधयाकों ने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है. कल दस विधयाकों ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मुलाकात करके बीजेपी में विलय की घोषणा की. आज सभी बागी विधायक बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

बीजेपी में बगही विधायकों का विलय होने के बाद गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चंद्रकात कावलेकर ने कहा, ‘’दो तिहाई बहुमत होने के बाद हम राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने आए हैं. साल 2017 के चुनाव में दूसरी बड़ी पार्टी बनने के बाद भी कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई. गोवा में कांग्रेस के पूर्व सीएम पार्टी के लोगों को जोड़ कर नहीं रख पा रहे हैं, जिससे हमारे विधायक भी काफी नाराज़ हुए हैं,’’

चंद्रकात कावलेकर ने आगे कहा, ‘’विपक्ष का नेता होने के नाते मुझे भी इस बात से काफी परेशानी थी. हम सभी अपनी मर्ज़ी से बीजेपी में शामिल हुए हैं, क्योंकि हमें भी पता था कि विपक्ष में रहकर हम अपने क्षेत्र का विकास नहीं कर सकते.’’

राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है, ''विपक्षी नेता के साथ 10 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी में विलय किया है. बीजेपी की ताकत अब बढ़कर 27 हो गई है. वे राज्य और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए हमारे साथ आए हैं. उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है, वे बिना शर्त बीजेपी में शामिल हुए हैं."

आपको बता दे कि गोवा में विधानसभा की 40 सीटों पर बीजेपी के 17, कांग्रेस के 15, जीपीएफ के 3, एमजीपी का एक, एनसीपी के दो और 2 निर्दलीय विधायक हैं. जिसमें कांग्रेस के 15 विधायकों में से 10 ने बीजेपी में विलय होने का फैसला किया है जिसके बाद बीजेपी की विधयाकों की संख्या 27 हो गयी है और कांग्रेस की मात्र 5 ही रह गयी है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...