Surya Samachar
add image

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, अब और महंगा होगा Twitter का ब्लू टिक

news-details

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) जब से ट्विटर (Twitter) के बॉस बने हैं तब से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में लगातार बदलाव हो रहे हैं। एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर यूजर्स के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन (Blue Subscription) पेश किया। जिसके जरिए यूजर्स पेड ब्लू टिक सर्विस ले सकते हैं। इस सर्विस के तहत ब्लू टिक (Blue Tick) के अलावा अन्य कई फीचर्स भी मिलते हैं।

8 डॉलर से शुरू होती है सर्विस

बता दे कि, ब्लू टिक सर्विस (Blue Tick Service) 8 डॉलर से शुरू होती है, जिसके लिए (Android) और (ISO) यूजर्स को 11 डॉलर खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन अब यूजर्स को एक झटका लगने वाला है। ब्लू टिक सर्विस अब और महंगी होने जा रही है। इसको लेकर एलन मस्क ने ट्विटर पर जानकारी दी। हालांकि ट्वीट में कुछ ज्यादा तो नहीं कहा गया लेकिन, ब्लू टिक के लिए यूजर्स को अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

ट्विटर पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन

 इसके साथ ही अब ट्विटर इस्तेमाल करते हुए आने वाले विज्ञापन से भी यूजर्स को छुटकारा मिलने वाला है। एलन मस्क ने शनिवार को कहा, "ट्विटर पर विज्ञापन बहुत बार-बार आते हैं और बहुत बड़े होते हैं। आने वाले हफ्तों में दोनों को कम करने के लिए कदम उठाया जा रहा है।

साथ ही हम अधिक कीमत वाला सब्सक्रिप्शन मॉडल ला रहे हैं, जिससे कोई भी विज्ञापन नहीं आएगा।" हालांकि, मस्क ने यह नहीं बताया कि विज्ञापन को कम करने के लिए क्या किया जाएगा या नए सब्सक्रिप्शन मॉडल की कीमत कैसे तय की जाएगी।

You can share this post!