Surya Samachar
add image

Women Cricket Team: महिला क्रिकेट का #HalkeMeinMatt Lo कैंपेन शुरू

news-details

पुरुष क्रिकेट की तरह ही महिला क्रिकेट टीम को भी बराबर का दर्जा मिले इसके लिए बीसीसीआई और मास्टर कार्ड ने एक कैंपन शुरू किया है। इस अभियान का नाम है , #HalkeMeinMattLoहै। जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए भारतीय वूमेन्स क्रिकेट टीम की धुरंधर खिलाड़ी शैफाली वर्मा, हरलीन कौर देओल और रेणुका सिंह की अब तक की खेल जर्नी को दिखाते हुए एक शार्ट फिल्म भी बनायी गयी है। जो भारतीय टीम की ओर से इंटरनेशनल मंच पर खेलने के लिए उनकी बेजोड़ मेहनत, मजबूत साहस, दृढ़ संकल्प और निरंतर प्रयास को दर्शाती है।

हैशटैग हल्के मत लो

भारतीय महिला क्रिकेट टीम जिस तरह से दिन-प्रति दिन भारत का झंडा ऊंचा कर रही हैं उससे उन्हें कोई भी हल्के में नहीं लेना चाहेगा। फिर भी अगर कोई ऐसा सोच भी रहा है तो वो #HalkeMeinMattLoकैंपने देखकर भारतीय महिला क्रिकेटरों के हौसलों का लोहा मान जाएगा। यह अभियान 9 से 20 दिसंबर 2022 तक मुंबई में खेली जाने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान चलेगा।

अभियान के लांच्गि पर मास्टरकार्ड ने कहा कि, मास्टरकार्ड विश्व स्तर पर खेलों को और अधिक समावेशी बनाने की कोशिश कर रहा है। क्रिकेट भारत में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। मास्टरकार्ड ने आगे कहा कि, हम बीसीसीआई की समावेशी वेतन नीती के लिए उसकी सराहना करते हैं और बीसीसीआई घरेलू सीरीज के मैचों में समग्र प्रायोजन के हिस्से के रूप में सक्रिय रूप में महिला क्रिकेट का समर्थन करने के लिए खुश हैं।


 

You can share this post!