Surya Samachar
add image

क्यों लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर करते हैं भरोषा?, जानिये क्या हैं बागेश्वर धाम की व्यवस्थाएं

news-details

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कई लोग बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध संत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को उछालने की कोशिश की जा रही है। ऐसा लग रहा है इस मामले में जबरन लोगों की आस्था पर आघात किया जा रहा है। कथाचावक और कथित तौर पर लोगों के मन की बात जान लेने वाले इस युवा संत के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में देश-दुनिया की तमाम जगहों से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

शास्त्री जी के दर्शन हेतु लेना पड़ता है टोकन

शास्त्री के 'दिव्य दरबार' के दौरान धाम में उनसे मिलने के लिए टोकन लेने की व्यवस्था है। आवेदक को इस धाम के परिसर में लगे बॉक्स में अपने से जुड़ी तमाम जानकारियां मसलन नाम, पिता का नाम, पता और मोबाइल नंबर इत्यादि डालनी होती हैं। फिर धाम की टीम इन आवेदकों में से जिसे बुलाना चाहती है, उससे संपर्क करती है और उन्हें एक निश्चित तिथि पर दरबार में आने के लिए आने के लिए कहती है।

महायंत्र की सुविधा है मिलती

बागेश्वर धाम की एक वेबसाइट भी है जो श्रद्धालुओं के लिए तमाम सेवाएं प्रदान करती है। यहां तक ​​कि गरीबी से छुटकारा पाने के लिए भी। यहां एक 'बागेश्वर धाम महायंत्र' बेचा जाता है। दावा है कि महायंत्र कई ब्राह्मणों ने अभिमंत्रित किया है और यह उन लोगों को लाभान्वित करेगा जो बहुत मेहनत करते हैं।

कभी नहीं किया चमत्कार का दावा

दिलचस्प बात यह है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी भी चमत्कार करने का दावा नहीं किया। शास्त्री कहते हैं, मैं केवल सनातन धर्म का प्रचार कर रहा हूं, जो संविधान के तहत मेरा अधिकार है। मैं केवल अपने भगवान से संकट में पड़े लोगों की मदद करने की प्रार्थना करता हूं।

You can share this post!