Surya Samachar
add image
add image

WhatsApp का बढ़ा दायरा, 2 बिलियन लोगों तक बनाई पहुंच

news-details

11 साल पहले लांच हुआ सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सएप आज दुनिया भर में अपनी पहुंच बना चुका है उसकी लोकप्रियता का आलम यह है कि वह दुनियाभर में 2 बिलियन यूजर्स बना चुका है। अकेले भारत में ही 40 करोड़ यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप सोशल मीडिया पर टेक्स्ट, आडियो और वीडियो मैसेज भेजने की सुविधा प्रदान करता है इसके साथ ही आडियो और वीडियो काल़ की भी सुविधा देता है जिसके चलते इस एप को खूब पसंद भी किया जाता है।
 
अपने उपभोक्ताओं को फ्री सर्विस प्रदान करने वाला यह मोबाइल ऐप अब वेब पर भी उपलब्ध है और बेहद सुरक्षित होने का दावा भी करता है। व्हाट्सएप का दावा है कि वह बेहद सुरक्षित डाटा प्रदान करता है जहां आपका भेजा गया संदेश सिर्फ वही पढ़ सकता है जिसे आपने वह संदेश भेजा है बीच में कोई भी उस संदेश को नहीं पढ़ सकता है और यही दावा वो आडियो और वीडियो काल के लिए भी करता है, जिससे यूजर्स में भी व्हाटसएप को लेकर विश्वास बढ़ा है।
 
साल 2009 में हुई थी व्हाट्सएप की शुरुआत 

सन् 2009 में जेन कूम और ब्रायन एक्टन के द्धारा निर्मित किए गए व्हाट्सएप को वर्ष 2014 में फेसबुक ने 19 बिलियन डालर में खरीद लिया था जिसके बाद इसके फीचर में कई तरह के सुधार किए गए और अब यह पहले से ज़्यादा सुरक्षित माना जाता है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...