add image
add image

Viral Video: कर्नाटक में दिखी सात मुँह वाले सांप की खाल

news-details

कर्नाटक के कनाकापुरा बुधवार की सुबह हड़कंप मच गया. असल में, गांव में एक मंदिर के पास 7 मुंह वाले सांप की खाल देखी गयी. मेरीगोवदना डोडी गांव में 7 मुंह वाले सांप की खाल दिखने की खबर आग की तरह फैल गई. जिसके बाद से लोग सांप की खाल की पूजा करने लगे. गाँव के लोगों ने खाल पर हल्दी और कुमकुम चढ़ाया.

लोगों के मुताबिक, गांव में 6 महीने पहले भी इस तरह की खाल नज़र आयी थी, उस खाल की पूजा करने के लिए एक मंदिर का निर्माण किया गया था. गांव के स्‍थानीय निवासी प्रशांत ने बताया, ''गांव वालों के मुताबिक, इस जगह पर विशेष शक्तियां हैं, इसलिए यहां मंदिर का निर्माण किया गया था. अब एकबार फिर मंदिर के पास सांप की खाल नज़र आयी है.''

खबरों के अनुसार, इस बार बलप्पा नाम के शख्स के खेत में 7 मुंह वाले सांप की खाल नज़र आयी है, जो मंदिर से मात्र 10 कदम की दूरी पर है. कई लोगों ने इस बात का भी दावा किया है कि उन्‍होंने 7 मुंह वाले सांप को देखा है, लेकिन कोई भी इस बात को साबित नहीं कर पाया है. जानकारी के मुताबिक,  जानवरों में एक से अधिक सिर होने की अवस्‍था को 'पॉलीसेफेली' कहते हैं और ऐसा बहुत ही कम देखा जाता है. तीन मुंह वाले जानवरों के उदाहरण बेहद दुर्लभ हैं और अभी तक किसी भी जानवर के इस तरह पैदा होने की कोई भी पुष्टि नहीं हुई है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...