add image
add image

आतंकियों से बदला लेने के लिए शहीद औरंगजेब के भाईयों ने ज्वाइन की आर्मी

news-details

14 जून 2018 को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने आर्मी जवान औरंगजेब को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी. उस समय औरंगजेब ईद मनाने के लिए अपने घर लौट रहे थे. तभी आतंकियों ने प्लान बनाकर औरंगजेब पर अटैक कर दिया था. अब शहीद औरंगजेब के दो छोटे भाइ मोहम्मद तारिक और मोहम्मद शब्बीर ने भारतीय आर्मी ज्वाइन की है. मोहम्मद शब्बीर सलानी ने कहा- 'हमने आर्मी देश प्रेम और भाई का बदला लेने के लिए ज्वाइन की है. साउथ कश्मीर में हिजबुल आतंकियों ने भाई औरंगजेब को मारा था.

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, औरंगजेब के भाई मोहम्मद तारिक पंजाब रेजीमेंट में ट्रेनिंग लेंगे. तारिक ने कहा- पिछले साल 14 जून को हमारे भाई औरंगजेब की हत्या करने के बाद हमने आर्मी ज्वाइन करने की ठानी थी. अब इसके लिए 'हमने सभी टेस्ट- लिखित, मेडिकल और फिजीकल पास किए हैं. तारिक और शब्बीर मई में पुंछ के सुरनकोट में हुए सेना भर्ती अभियान में सिलेक्ट हुए. 

तारिक के पिता मोहम्मद हनीफ सलानी भी आर्मी में रह चुके हैं. लेकिन अब सलानी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. हनीफ ने कहा- 'मेरे दोनों बच्चे तारिक और शब्बीर औरंगजेब के साहस और वीरता से प्रेरित थे. जो शहीद हो चुका है. उन्होंने कहा- 'मेरे बेटे को आतंकियों ने धोखे से मारा. यदि वह लड़कर मर जाता तो कोई दुख नहीं था. उन्होंने यह भी कहा कि दोनों बेटों की भर्ती पर गर्व से मेरा सीना चौड़ा हो रहा है, लेकिन सीने पर जख्म भी हैं. मेरा दिल करता है कि उन दुश्मनों से मैं खुद लड़ूं, जिन्होंने मेरे बेटे को मारा. मेरे दोनों बेटे औरंगजेब की हत्या का बदला जरूर लेंगे. 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...