add image
add image

सर्वे में हुआ खुलासा, 10 में से 7 शादीशुदा महिलायें देती हैं पति को धोखा

news-details

Gleeden नामक एक्सट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप ने एक ताज़ा खुलासा करते हुए मंगलवार को कहा उसने एक सर्वे में पाया कि भारत में 10में से 7महिलाएं अपने पति को धोखा देती हैं क्योंकि वे घरेलू कामों में हिस्सा नहीं लेते हैं। कई महिलाओं ने अपने साथियों को सिर्फ इसलिए धोखा दिया, क्योंकि उनकी शादी नीरस हो गई थी।

भारत में हैं ग्लीडेन के 5 लाख से ज्यादा यूजर्स

ग्लीडेन नाम के इस डेटिंग ऐप का भारत में 5लाख से अधिक लोग उपयोग करते हैं और इस ऐप ने ‘महिलाएं अडल्टरी यानी व्यभिचार क्यों करती हैं’ शीर्षक से एक सर्वेक्षण करवाया जिसमें खुलासा हुआ कि बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों में ऐसी महिलाओं की संख्या सबसे अधिक है, जो अपने पतियों को धोखा देती हैं।

13 फीसदी महिलाओं ने धोखे की बात को स्वीकारा

ग्लीडेन में मार्केटिंग एक्सपर्ट सोलेन पैलेट ने बताया,‘10में से 4महिलाओं का मानना है कि अजनबियों के साथ मौज-मस्ती के बाद उनके जीवनसाथी के साथ उनका रिश्ता और अधिक मजबूत हुआ है।’ 5लाख भारतीय ग्लीडन यूजर्स में से 20फीसदी पुरुषों और 13फीसदी महिलाओं ने अपने जीवनसाथी को धोखा देने की बात स्वीकार की।

महिलाओं के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स का राज खुला!

नीरस हो चुकी शादी है धोखे की सबसे बड़ी वजह

ग्लीडन ऐप को 2009 में फ्रांस में लॉन्च किया गया था। ग्लीडेन 2017में भारत में आया और महज 2 साल के अंदर भारत में इसके 30प्रतिशत सदस्य हैं। इनमें 34 साल से 49 साल के बीच की विवाहित महिलाएं शामिल हैं। ग्लीडेन यूज करने वाली लगभग 77 प्रतिशत भारतीय महिलाओं ने इस बात को माना कि उनके अपने पति को धोखा देने का कारण यह था कि उनकी शादी नीरस हो गई थी और शादी से बाहर एक साथी को खोजने से उन्हें अपने जीवन में उत्साह का अहसास हुआ।

सर्वेक्षण से यह भी पता चला है कि भारत में, पारंपरिक विवाह में फंसे समलैंगिक लोगों को भी बढ़ती संख्या में अपने लिए इस ऐप की मदद से साथी मिल रहे हैं।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...