add image
add image

भारी उतार-चढ़ाव के साथ शेयर मार्केट की शुरुआत, निवेशकों को लगी चपत

news-details

पश्चिम एशिया में तनाव के बढ़ने की वजह से कच्चे तेल की कीमतों में आ रही तेजी के कारण भारतीय शेयर मार्केट की हालत भी पस्त हो गयी है. यही कारण है कि कारोबार के शुरूआती दो दिनों में सेंसेक्‍स में 900 अंक की और निफ्टी में 250 अंकों की गिरावट दर्ज की गयी है. भारतीय शेयर मार्केट के लिए बुधवार की शुरुआत भी भारी उतार-चढ़ाव के साथ हुई.
 
कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 250 अंकों की तेज़ी के बाद 36 हजार 600 के स्‍तर को पार कर गया. जबकि लगभग आधे घंटे बाद ही सेंसेक्‍स ने अपनी तेज़ी को गवा कर 36 हजार 500 के स्‍तर पर कारोबार करता नज़र आया. वहीं NSE के निफ्टी में मामूली तेज़ी के बाद कुछ देर बाद यह लाल निशान कारोबार करने लगा.
 
शुरुआती कारोबार में कोटक बैंक, वेदांता, एक्‍सिस बैंक, टाटा स्‍टील, बजाज फाइनेंस, रिलायंस और एसबीआई के शेयर में 1 प्रतिशत से अधिक तेज़ी देखी गई. वहीं ऑटो सेक्‍टर के शेयर एक बार फिरलाल निशान पर कारोबार करते नज़र आये. ऑटो सेक्‍टर में मारुति के शेयर 1.50 प्रतिशत और हीरो मोटो कॉर्प के शेयर भी लगभग 1 प्रतिशत फिसल गए. इसके अतिरिक्त बजाज ऑटो के शेयर भी घाटे पर कारोबार करते नज़र आये.
 
कारोबार के दौरान, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में मामूली रिकवरी दर्ज की गयी. बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 28 पैसे की मजबूती के साथ खुला. मंगलवार को कारोबार के अंत में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 18 पैसे टूटकर 71.78 पर बंद हुआ था. वहीं सोमवार को रुपया अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 68 पैसे लुढ़ककर 71.60 के स्‍तर पर आ गया  था.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...