add image
add image

सेंधा नमक लगाकर बचायें अपनी रूखी त्वचा को

news-details

सेंधा नमक से होने वाले फायदे सभी को पता है. सभी लोग अपने-अपने घरों में इस्तेमाल करते है खाने के समय. क्योंकि ये हमारे स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा होता है और आयुर्वेद में भी फायदेमंद माना गया है. लेकिन, ये बहुत कम लोग ही जानते हैं कि, इस सेंधा नमक का प्रयोग एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए भी कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से त्वचा की कई समस्याएं दूर होकर, चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ जाती है.

सेंधा नमक का इस्तेमाल करने से पहले कुछ बातों का जानना बेहद जरूरी होता है. कि कैसे करें इसका इस्तेमाल...

ब्लैकहेड्स को करें दूर

सेंधा नमक का इस्तेमाल चेहरे पर बहुत ही सावधानी से करना चाहिए, इस नमक में नींबू की कुछ बूंदे मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए. सूखने पर हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें. ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

रूखी त्वचा से पायें छुटकारा

स्किन ड्राई होने के कई कारण हो सकते हैं. ज्यादा मेकअप की वजह से भी ये समस्या आती है. सेंधा नमक को बादाम के तेल में मिलाकर पेस्ट बनाकर, चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद सादे पानी से धो लें.

त्वचा पर लायें चमक

ज्यादात्तर लोगों की त्वचा धूप की वजह से टैन हो जाती है. उसके लिए सेंधा नमक बहुत फायदा करेगा. चेहरे पर लगाकर कुछ देर बाद यानि सूखने के बाद साफ पानी से धो लेना चाहिए. ऐसा करने से चेहरे पर चमक बढ़ जाएगी.

एंटी एजिंग प्रोडक्ट

सेंधा नमक से बना एंटी एजिंग प्रोडक्ट चेहरे को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाता है. सेंधा नमक चेहरे के दाग-धब्बे, पिंपल और झुर्रियां को दूर करता है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...