add image
add image

राहुल की खराब फॉर्म चिंता का विषय, रोहित शर्मा को मिल सकता है मौका

news-details

क्रिकेट के टेस्ट फॉर्मैट में खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा बयान दिया है। बीसीसीआई का कहना है कि लोकेश राहुल की खराब फॉर्म चिंता का विषय है और वह अब दूसरे विकल्पों पर काम कर रहे हैं। चयन समिति जल्द ही स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा को भी टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर आजमा सकती है। 
 
राहुल ने वेस्टइंडीज में खेलते हुए दो टेस्ट मैचों में क्रमशः 44, 38, 13 और 6 रनों की पारी खेली। राहुल इतने खराब दौर से गुजर रहे हैं कि 12 पारियों के बाद भी वह एक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। अंतिम बार ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल ने 149 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। 
 
चीफ सिलेक्टर एम के प्रसाद ने राहुल की जगह रोहित शर्मा को टेस्ट में ओपनर के तौर पर मौका देने के संकेत दिए हैं। प्रसाद ने कहा, "वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद से अब तक चयन समिति की बैठक नहीं हुई है। हम निश्चित तौर पर राहुल को ओपनर के तौर पर बनाए रखने के सम्बंध में चर्चा करेंगे। वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन अभी वह खराब दौर से गुजर रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए हम रोहित को बतौर टेस्ट ओपनर आजमा सकते हैं।"
 
इससे पहले, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित को टेस्ट ओपनर के तौर पर मौका दिए जाने की वकालत की थी। गांगुली ने कहा था कि रोहित को निश्चित तौर पर लम्बे फॉर्मैट में और मौका मिलना चाहिए। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 और इतने ही टेस्ट मैच खेलने हैं। यह सीरीज 15 सितम्बर से शुरू होने वाली है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...