Surya Samachar
add image

"संसद भवन" पर सियासत तेज, अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

news-details

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासत बढ़ता ही जा रहा है। विपक्ष की मांग है कि इसका उद्घाटन पीएम नहीं बल्कि राष्ट्रपति करें। यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है। इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगी। वहीं, इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित का बयान सामने आया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का रवैया नकारात्मक है।
 
उनके साथ चलोगे वैसे ही बन जाओगे- शाह
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे, लेकिन कांग्रेस ये बहाना बनाकर इसका बहिष्कार कर ओछी राजनीति कर रही है कि राष्ट्रपति को इसका उद्घाटन करना चाहिए।मैं कांग्रेस के साथ चलने वालों से कहना चाहूंगा कि उनके साथ चलोगे तो उनके जैसे ही बन जाओगे।
 
बता दें कि वीर सावरकर की जयंती के मौके पर यानी 28 मई को प्रधानंत्री मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। लेकिन विपक्ष की मांग है कि लोकतंत्र के मंदिर का उदघाटन राष्ट्रपति द्वारा होना चाहिए। इसी मामले में लगातार सियासत जारी है। वहीं, 28 मई को होने वाले उद्घाटन समारोह में 20 पार्टियों ने हिस्सा नहीं लेने का ऐलान किया है। वहीं, अकाली दल, जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP और बसपा इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए तैयार है।
 
जानिए कौन नहीं होगा शामिल 
इस समारोह में शामिल नहीं होने वाली पार्टियों में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP), शिवशेना (UBT), समाजवादी पार्टी, TMC, जदयू, NCP, CPI (M), RJD, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, नेशनल कांफ्रेंस,CPI,झारखंड मुक्ति मोर्चा, केरल कांग्रेस (Mani), VCK (Vidhuthalai Chirunthaigal Katchi), राष्ट्रीय लोक दल, क्रांतिकारी समाजवादी दल और MDMK (Marumalarchi Dravida Munnetra Kazhagam)शामिल है।

You can share this post!