add image
add image

बिहार के सभी पेट्रोल पम्प पर खोले जायेंगे पीयूसी (प्रदूषण जांच केंद्र)

news-details

बिहार के सभी पेट्रोल पम्पो और ऑटो मोबाइल कंपनियों में सर्विस सेंटरों पर लोगों की सुविधा के लिए प्रदुषण जाँच केंद्र खोले जायेंगे. परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि आम लोगों की सुविधा के लिए हम पटना और साथ ही साथ पूरे राज्य में अधिक सख्या में पीयूसी (प्रदूषण जॉँच केंद्र ) खोल दिए जायेंगे.

परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल के अनुसार वाहनों के प्रदूषण प्रमाणपत्र बनवाने के लिए अब लोगों को अब ज्यादा भागादौड़ी नहीं करनी पड़ेगी. इसलिए हमने सभी पेट्रोल पम्पो और ऑटो मोबाइल कंपनियों के सर्विस सेंटरों पर भी पीयूसी खोलने के आदेश दिए है. संजय कुमार ने बताया कि जिस पेट्रोल पम्प और सर्विस सेंटर पर पीयूसी नहीं होंगे उन्हें नोटिस जारी किया जायेगा. संजय ने बताया कि 6महीने के अंदर 150पीयूसी खोले जायेंगे हर प्रखड में कम से कम एक पीयूसी तो होना ही चाहिए.

पीयूसी बनवाने के लिए लोगों को काफी भागदौड़ करनी पड़ती है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसी परेशानी को देखते हुए बिहार में सभी पेट्रोल पम्प और ऑटोमोबाइल के सेवीके सेंटर्स पर पीयूसी स्थापित करने का आदेश दे दिया गया है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...