add image
add image

चुनावी वादा न पूरे करने पर लोगों ने नेताजी को महिलाओं के कपड़े पहनाकर बाजार में घुमाया

news-details

चुनाव दौरान अक्सर आपने नेताओं को जनता से बड़े-बड़े वादे करते देखा होगा, और साथ हीं आपने ये भी देखा होगा की उनमें से अधिकतर वादे चुनाव जीतने के बाद वो भूल जाते हैं. ऐसे में जनता कितना भी हो-हंगामा कर ले, विरोध-प्रदर्शनकर ले, लेकिन इससे नेताओं के उपर कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन मेक्सिको के जनता ने अपने नेता को चुनावी वादें भूलने के लिए ऐसा सबक सिखाया कि वो जिंदगीभर याद रखेंगे.
 
दरअसल, सोशल मीडिया पर दक्षिणी मेक्सिको के ह्यूक्सटन प्रांत के मेयर जेवियर जिमेनेज की महिलाओं के कपड़े पहने एक तस्वीर वायरल हो रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार  चुनाव के दौरान किए गए वादे पूरे न कर पाने के कारण वहां की जनता ने मेयर को महिलाओं के कपड़े पहनाकर पूरे शहर में घुमाया. मेयर के साथ साथ लोगों ने स्थानीय नगर निगम के एक अधिकारी लुईस टॉन के साथ भी कुछ ऐसा ही किया.
 
 

महिलाओं के कपड़े पहने मेयर की तस्वीरों के साथ साथ एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें लोग अपने हाथों में 'ये अपने वादे पूरे नहीं कर सके' लिखा पोस्टर लेकर मेयर के पाछे पीछे घूम रहे हैं. एक मेक्सिकन अखबार के रिपोर्ट के अनुसार चुनाव से पहले मेयर जेवियर जिमेनेज ने ये वादा किया था कि वो शहर की पानी व्यवस्था को सुधारने के लिए तीन मिलियन पेसो यानी करीब एक करोड़ आठ लाख रुपये आवंटित करेंगे, लेकिन चुनाव के बाद उन्होने ऐसा नहीं किया.

 
 

स्थानीय लोगों ने ये आरोप लगाय है कि मेयर ने पानी की व्यवस्था सुधारने के लिए आवंटित पैसों का घोटाला किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार लोगों ने चार दिनों तक मेयर को बंधक बना कर रखा. बाद में ये धमकी देकर छोड़ा कि अगर वो दूसरी बार भी वो अपना चुनावी वादा पूरा नहीं किया तो अगली बार उसके सिर के बाल मुंडवा दिए जाएंगे.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...