add image
add image

अब सुप्रीम कोर्ट पहुचें स्पीकर, फैसले को वापस लेने की दायर की याचिका

news-details

जेडीएस के 10 बागी विधायकों के बाद कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अपने उस फैसले को वापस लेने की अपील की है, जिसमें कोर्ट ने सभी बागी विधायकों को आज ही स्पीकर के सामने पेश होने को कहा था. रमेश कुमार की तरफ से अपील की गई है कि कोर्ट इस मोहलत को बढ़ा दे. हालांकि, ये मामला अब शुक्रवार को ही सुना जाएगा. ऐसे में गुरुवार शाम को 6 बजे तक विधायकों को स्पीकर के सामने जाना ही होगा.

बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ही कांग्रेस और जेडीएस के 10 बागी विधायकों की एक याचिका पर सुनवाई की. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस की पीठ इस याचिका पर सुनवाई की.  

विधायकों ने आरोप लगाया था कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष पर उनका इस्तीफा जानबूझकर स्वीकार नहीं कर रहे. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि स्पीकर को बागी विधायको के इस्तीफे पर आज ही फैसला लेना होगा इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों से कहा है कि वे आज शाम छह बजे तक स्पीकर के सामने पेश हों. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस्तीफे पर स्पीकर को आदेश जारी करेंगे, शुक्रवार को आदेश की कॉपी सुप्रीम कोर्ट में जमा होगी. 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...