add image
add image

ममता ने विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा के अनावरण के मौके पर किया बीजेपी पर तीखा प्रहार

news-details

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 19वीं सदी के समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की नयी आवक्ष प्रतिमा की मंगलवार को उस कॉलेज में स्थापना की जिसमें पिछले महीने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान पुरानी प्रतिमा को नष्ट कर दिया गया था।

उन्होंने कॉलेज के प्रांगण में विद्यासागर की 8.5फुट लंबी सफेद फाइबर ग्लास की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

हारे स्कूल के समीप प्रतिमा का अनावरण करने के बाद बनर्जी ने कहा कि राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा में दस लोगों की मौत हो गई और उनमें से आठ उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के थे।

उन्होंने बताया कि अन्य दो भाजपा समर्थक थे।

बनर्जी ने कहा, ‘‘हर मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं मुख्य सचिव से सभी 10मृतकों के परिवारों को आपदा प्रबंधन निधि से सहायता मुहैया कराने के लिए कहूंगी।’’

राज्य में 42लोकसभा सीटों में से 18पर भाजपा की जीत के बाद पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्थानों पर हिंसा हुई। टीएमसी को भाजपा से महज चार सीटें ज्यादा मिली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मामलों की जांच की जाएगी।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा ‘‘बंगाल को गुजरात बनाने की योजना बना रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं लेकिन ऐसा नहीं होने दूंगी।’’

बनर्जी ने यहां हारे स्कूल में हुए कार्यक्रम में नयी आवक्ष प्रतिमा का अनावरण किया और फिर खुली जीप में विद्यासागर कॉलेज गई जहां इसे उसी स्थान पर स्थापित किया गया जहां पुरानी प्रतिमा लगी हुई थी।

कार्यक्रम में प्रख्यात कवि, लेखक और वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद रहे।

प्रतिमा को तोड़े जाने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का कटु दौर चला। बनर्जी और शाह ने एक-दूसरे की पार्टी के कार्यकर्ताओं पर प्रतिमा तोड़ने का आरोप लगाया था।

                 भाषा

              

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...