add image
add image

लोकसभा चुनाव 2019:दिल्ली में शुरुआती दौर में 6 सीटों पर बीजेपी आगे, 1 पर कांग्रेस

news-details

17वीं लोकसभा चुनाव का आज फैसला हो जायेगा कि आखिर कौन-कौन से उम्मीदवार सांसद बनकर पार्लियामेंट पहुंचेगें और कौन-कौन से नेता चुनाव मैदान से बाहर हो जायेंगे. दिल्ली की सभी सातों सीटों के रुझान आने लगे हैं। एबीपी न्यूज न्यूज चैनल के मुताबिक, दिल्ली की 6 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है जबकि एक पर कांग्रेस का पलड़ा भारी है। एग्जिट पोल्स के मुताबिक, इस बार भी सातों सीटें बीजेपी के खाते में जाएंगी।

राजधानी दिल्ली की बात करें को एग्जिट पोल्स के मुताबिक इस बार भी बीजेपी का पलड़ा भारी नजर रहेगा, जबकि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को झटका लग सकता है। 6 में से 4 एग्जिट पोल्स के मुताबिक दिल्ली की सातों सीटें बीजेपी के खाते में जाने वाली है। टाइम्स-नाउ-वीएमआर, सीएनएक्स, सी-वोटर, चाणक्य के एग्जिट पोल्स के मुताबिक, इस बार भी आप और कांग्रेस का खाता नहीं खुल पाएगा, जबकि नील्सन और ऐक्सिस के एग्जिट पोल्स में बीजेपी 5 और 6 सीटों पर जीत रही है।

एग्जिट पोल्स एक और इशारा कर रहे हैं। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी इस बार दूसरे से खिसककर तीसरे नंबर की पार्टी बन सकती है। बीजेपी के वोट शेयर में थोड़ी गिरावट आने का अनुमान और कांग्रेस का बढ़ेगा।

बीजेपी ने अपने 5 मौजूदा सांसदों पर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा, जबकि महेश गिरी और उदित राज की जगह क्रमशः महेश गिरी और हंस राज हंस को मौका दिया है। वहीं, कांग्रेस ने भई दिग्गज कैंडिडेट उतारे हैं। AAP की ओर से आतिशी, दिलीप पांडे और राघव चड्ढा जैसे दिग्गजों की किस्मत का आज फैसला होना है। नई दिल्ली, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली और चांदनी चौक दिल्ली की हॉट सीट्स हैं जो देश की राजनीति की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाती रही हैं।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...